Saturday 23 March 2024

आज लली ऐसी बनइयो नन्दलाल को - Holi ka Bhajan

आज लली  ऐसी बनइयो नन्दलाल को

आज लली ऐसी बनइयो नन्दलाल को

ऐसी बनइयो नंदलाल को, हो हो

ऐसी बनइयो गोपाल को, आज  लाली ऐसी बनइयो नन्दलाल को

 

घूम घुमारो कसक मोहरी लहंगा

घूम घुमारो कसक मोहरी लहंगा

अंगिया का मोती नगीने से महंगा

अंगिया का मोती नगीने से महंगा

चुनड़ी उढ़ाईओ नन्दलाल को

मेरी सखी चुनड़ी उढ़ाईओ बृजलाल  को

आज लली ऐसी बनइयो नन्दलाल को !! -2

 

 छोटे छोटे  हाथों में फूलों के गज़रा

छोटे छोटे  हाथों में फूलों के गज़रा

बड़े बड़े नैनों में झीनो झीनो कजरा

बड़े बड़े नैनों  में झीनो झीनो कजरा

बिंदिया लगईओ गोपाल को

मेरी सखी बिंदिया लगईओ गोपाल को

आज लली ऐसी बनइयो नन्दलाल को !! -2

 

ऐसी लली जाके नैनों में डोरे

ऐसी लली जाके नैनों में डोरे

अचरज में डूबे ये गोकुल के छोरे

अचरज में डूबे ये गोकुल के छोरे

नथनी पहनियो नन्दलाल को

मेरी सखी नथनी पहनियो नन्दलाल को

आज लली ऐसी बनइयो नन्दलाल को !! -

 

ऐसी लगे जैसे गोने से आयी

ऐसी लगे जैसे गोने से आयी

लज्जा शर्म जैसे पीहर से लायी

लज्जा शर्म जैसे पीहर से लायी

घूँघट निकालो सवा हाथ को

मेरी सखी घूँघट निकालो सवा हाथ को

आज लली ऐसी बनइयो नन्दलाल को !! -

 

नारायण छवि पे वरु मैं तन मन

नारायण छवि पे वरु मैं तन मन

बृज में रहे बारह महीनों ये फाल्गुन

बृज में रहे बारह महीनों ये फाल्गुन

विनती सुनइयो  नन्दलाल को

मेरी सखी विनती सुनइयो गोपाल को

आज लली ऐसी बनइयो नन्दलाल को !! -

आज लली ऐसी बनइयो नन्दलाल को !! -

 

होली है होली है होली है होली है

होली है होली है होली है होली है

वृन्दावन में होली है वृन्दावन में होली है

 वृन्दावन में होली है

 वृन्दावन में होली है

हो हो हो हो होली है, हो हो हो हो होली है

हो हो हो हो होली है, हो हो हो हो होली है

 

होली के रसिया की जय हो !!

 

 


No comments:

Post a Comment